पारस छाबड़ा का जीवन परिचय | Paras Chhabra Biography in Hindi

पारस छाबड़ा का जीवन परिचय (Paras Chhabra Biography in Hindi)

पारस छाबड़ा (Paras Chhabra) टीवी जगत का एक जाना- माना नाम है। आपको बता दें कि पारस छाबड़ा एक प्रसिद्ध भारतीय मॉडल और अभिनेता है, जो मुख्य रूप से छोटे परदे पर अपने काम के लिए जाने-जाते हैं। पारस का जन्म 11 जुलाई 1990 को हुआ था और उन्होंने अपनी स्कूली शिक्षा दिल्ली के रायन इंटरनेशनल स्कूल से पूरी की थी। पारस रियलिटी शो “एमटीवी स्प्लिट्सविला” के सीजन 5 में आये थे और इस सीजन के बाद उन्हें हर कोई जानने लगा। इसके बाद पारस ने छोटे परदे पर एंट्री की और कई शो में काम भी किया। छोटे परदे पर अपना हुनर आजमाने के बाद पारस ने फिल्म में भी काम किया। पारस छाबड़ा देखने में बेहद आकर्षक और हैंडसम है, जिसकी वजह से उनके महिला फैंस की संख्या काफी ज्यादा है। आपको बता दें कि इंस्टाग्राम अकाउंट पारस को तीन लाख से ज्यादा लोग फॉलो करते हैं और उनसे बहुत प्यार करते हैं।

Paras Chabra

Paras Chhabra Family, Biography, Girlfriend
नाम (Name) पारस छाबड़ा
जन्मतिथि (DOB) 11 जुलाई 1990
आयु (Age) 29 वर्ष (2019 तक)
ऊँचाई (Height) 6’0 लगभग
वजन (Weight) 86 किग्रा लगभग
धर्म (Religion) हिंदू धर्म
राष्ट्रीयता (Nationality) भारतीय
माँ का नाम (Mother’s name) रूबी छाबड़ा
पिता का नाम (Father’s name) विनय छाबड़ा
सिस्टर (sister) नहीं मालूम
भाई (Bother) नहीं मालूम
वैवाहिक स्थिति (marital status) अविवाहित
पत्नी (wife) —-
पुत्र (Son) —–
बेटी (wife) —-
नेट वर्थ (net worth) —–
कमाई (Income) —–

पारस छाबड़ा परिवार- Paras Chhabra Family

पारस छाबड़ा का जन्म भारत के एक एकमध्यम वर्गीय पंजाबी परिवार में हुआ था। उनके पिताजी का नाम विनय छाबड़ा और माता का नाम रूबी छाबड़ा है। पारस अपने माता-पिता के एक लौते बेटे हैं। पारस जब सिर्फ 3 साल के थे तो उनके पिता क देहांत हो गया था जिसके बाद उनकी मां रूबी ने ही उनका पालन पोषण किया। वे अपने मां से बहुत प्यार करते हैं और उनके बेहद करीब हैं। अपनी परवरिश का बदला पारस ने अपनी मां को एक टेलीविजन एक्टर बनकर दिया। वे एक अभिनेता के रूप में अपना करियर बनाने में साफ हुए जिसके बाद उन्हें बिग बॉस 13 (Bigg Boss 13) का हिस्सा बनने का मौका मिला।

पारस छाबड़ा गर्लफ्रेंड और लव लाइफ- Paras Chhabra Girlfriend and Love Life

पारस छाबड़ा इन दिनों एक्ट्रेस आकांक्षा पुरी को डेट कर रहे हैं। यह दोनों काफी लंबे समय से रिलेशनशिप में हैं। यह लवबर्ड्स अक्सर सोशल मीडिया अकाउंट पर अपनी तस्वीरें भी शेयर भी करते हैं। आपको बता दने कि पारस ने अपनी कलाई पर आकांक्षा के नाम का टैटू भी बनवाया था। आकांक्षा से पहले उनका नाम पवित्रा पुनिया और सारा खान जैसी एक्ट्रेस के साथ भी जोड़ा गया था। लेकिन उन दोनों से पारस का संबध ज्यादा समय तक नहीं रहा। पारस को अब आकांक्षा पुरी के रूप में अपनी प्रेमिका मिल गई है और वे दोनों एक दूसरे के साथ बेहद खुश हैं।

पारस छाबड़ा से जुड़े कुछ विवाद- controversy related to Paras Chhabra

पारस छाबड़ा जब सारा खान के साथ रिलेशन में थे तब वे विवादों में घिर गए थे। सारा ने पारस के खिलाफ यह बयान दिया था कि पारस ने उनका इस्तेमाल फेमस होने के लिए किया है। उन्होंने कहा था कि “लोग मेरा इस्तेमाल कर रहे है और फेमस होने के लिए मेरा उपयोग कर रहें हैं, मैं उसे प्यार करती थी। लेकिन अब मैं अपने रिश्तों और निजी जीवन को लेकर बहुत सावधान गई हूँ। मैं फिर ऐसी गलती कभी नहीं करूंगी। ”

पारस छाबड़ा के बारे मे रोचक बातें- Interesting facts about Paras Chhabra

  1. आपको बता दें कि शाहरुख खान और सलमान खान दोनों पारस छाबड़ा के पसंदिता एक्टर हैं। अलिया भट्ट उनकी पसंदिता एक्ट्रेस हैं।
  2. पारस ने लोकप्रिय रियलिटी शो “बिग बॉस” सीजन 13 में हिस्सा लिया है इसमें उनके साथ सिद्धार्थ शुक्ला, माहिरा शर्मा, शहनाज़ गिल, आरती सिंह, आदि जैसे सितारे शामिल हैं।
  3. पारस का पसंदिता खेल क्रिकेट हैं।
  4. उन्हें राजमा चावल खाना बेहद पसंद है।
  5. लास वेगास पारस का पसंदिता पर्यटन स्थल है।
  6. पारस को घूमना और पार्टी करना बहुत पसंद है।
  7. उन्होंने अपने करियर की शुरुआत रियलिटी शो एमटीवी स्प्लिट्सविला सीजन 5 में एक प्रतियोगी के रूप में की थी और इस शो को जीतने के बाद वे काफी प्रसिद्ध हो गए।
  8. पारस का पसंदिता रंग सफ़ेद है।
  9. रियलिटी शो में आने से पहले उन्होंने बहुत मेहनत की थी और एक हेल्थ क्लब श्रृंखला को भी संभालते थे।
  10. उन्हें फोटोग्राफी का बहुत शौक है और वह पार्ट टाइम में फैशन फोटोग्राफी करते हैं।
  11. पारस एक बहुत बड़े फिटनेस फ्रीक हैं वे हर रोज जिम भी जाते हैं।
  12. पारस ने डांस रियलिटी शो नच बलिए 7 में अपनी पहली गर्लफ्रेंड सारा खान के साथ भाग भी लिया था।
  13. पारस ने कई बड़ी कंपनी के लिए एक मॉडल के रूप में भी काम किया था जिसमें जियो, मुफ्ती, रेमंड, मोंटे कार्लो, पैंटालून्स, स्प्राइट, जिलेट, जियो, जियोनी मोबाइल के नाम शामिल हैं।

पारस छाबड़ा का कैरियर- Paras Chhabra’s career

  • पारस छाबड़ा ने साल 2012 में रियलिटी शो “स्प्लिट्सविला 5” से अपने करियर की शुरुआत की थी और इसके बाद उन्होंने स्प्लिट्सविला 8 सीजन में एक सेलिब्रिटी प्रतियोगी के रूप में प्रवेश किया।
  • पारस को 2014 में फिल् “एम 3- मिडसमर मिडनाइट मुंबई” ने एक्टर के रूप में काम करने का मौका मिला था और इस फिल्म में वे राहुल के किरदार में नजर आये थे। फिल्म में काम करने के बाद पारस डांस रियलिटी शो नच बलिए 7 में नजर आये थे, इस शो में उनके साथ उनकी एक्स गर्लफ्रेंड सारा खान भी नजर आई थी।
  • 2016 में राजकुमार नरुला के साथ “बादो बहू” में दिखाई देने के बाद उनके करियर में एक बड़ा मोड़ आया। इस शो से उन्हें काफी लोकप्रियता मिली और इसके बाद उन्होंने कभी पीछे मुड़कर नहीं देखा।
  • 2019 में पारस सलमान खान द्वारा होस्ट किए जाने वाले रियलिटी शो बिग बॉस 13 का हिस्सा बने हैं। इस सीजन में वह सबसे पसंदिता और लोकप्रिय प्रतियोगियों में से एक हैं।

Other Links:

  1. कुमार विश्वास का जीवन परिचय
  2. आम आदमी पार्टी का इतिहास

Leave a Comment